– नगर निगम कमिश्नर ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2025 की समीक्षा की
CM Help Line Newsबुरहानपुर (प्रशासनिक रिपोर्टर) नगर निगम कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव ने अपने मातहत अफसरों की आवश्यक बैठक लेकर सीएम हेल्प लाईन में आने वाली शिकायतों पर गंभीरता से निर्देश देते हुए उन्होने यह फरमान जारी किया कि सीएम हेल्प लाईन के तहत आने वाली शिकायतों का अफसर हर हाल में 2 दिन के भीतर समाधान करें उन्होने कहा सीएम हेल्प लाईन में आने वाली शिकायतो के समाधान में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी उन्होने कहा इससे दो लाभ होगा एक तो आम जनमानस की शिकायतों का त्वरित निराकरण होने से जनता में शासन प्रशासन के प्रति भरोसा बढेगा साथ ही प्रदेश में सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों के समाधान करने में हमारी रैकिंग में भी सुधार आएगा साथ ही कमिश्नर संदीप
श्रीवास्तव ने सख्त लहजे में अफसरों को यह साफ किया अगर कोई सीएम हेल्प लाईन के तहत आने वाली शिकायतों के समाधान करने में दिलचस्पी नहीं लेता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी
आयुक्त श्रीवास्तव ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 की भी समीक्षा की और संबंधित नोडल अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में जर्जर भवनों की पहचान कर समय पर उन्हें ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। इसके साथ ही अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए निरंतर निरीक्षण का आदेश दिया, ताकि सार्वजनिक स्थलों पर नागरिकों को असुविधा का सामना न करना पड़े।
निगम आयुक्त ने दोहराते सभी विभागों को निर्देशित किया कि वे सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समय से निपटारा करें और यदि किसी विभाग ने लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह बैठक नगर निगम में बेहतर प्रशासन और नागरिक सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकती है।