citizen media helplineबुरहानपुर। आप ने सीएम हेल्प लाईन का नाम तो सुना होगा और कभी कभी तो आपने उसका उपयोग भी किया होगा इस पर कई बार झूठी शिकायते भी हो जाती है लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान का सीएम हेल्प लाईन पर फोकस होने के चलते सरकारी अधिकारी कर्मचारी पर इसमें की गई शिकायत का जल्द से जल्द समाधान करने का दबाव रहता है वर्तमान समय में मीडिया और सोशल मीडिया का समय है आज किसी भी समस्या होने पर नागरिकों का मीडिया और सोशल मीडिया पर भऱोसा बड गया है वह अलग बात है कि राष्ट्रीय व प्रादेशिक स्तर पर जनता में मीडिया को लेकर क्या क्या कहा जाता है लेकिन आज भी लोग खासकर समाज की अंतिम कडी यानी गरीब वर्ग के लोगो का मीडिया में विश्वास है जनता और मीडिया के इसी विश्वास को बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया के रथ पर हम एक नवाचार शुरू कर रहे है जिसका नाम होगा सिटीजन मीडिया हेल्प लाईन हम यह नहीं कहते की समस्या को हल करने के लिए जो जिम्मेदार विभाग है वह समस्या को हल नहीं करता आज के इस काम के दबाव में या तो उस तक सूचना पहुंच नहीं पाती या यह कहे सुचना पहुंच भी जाती है तो दूसरे आवश्यक कामों की व्यस्तता के चलते वह बात उसके दिमाग से निकल जाती है जिससे समस्या जो बहुत छोटी होती है उस विभाग के एक कहने पर हल हो सकती है जस की तस बनी रहती है इन्ही कुछ कमियो को दूर करने के लिए बुध्दिजीवियों, अफसरो, समाजसेवियों, और आम नागरिकों की सलाह पर हम एक नया प्रयोग शुरू कर रहे है इसमें हम जिले की समस्याओ को शामिल करेंगे और उसको प्रकाशित करेंगे उस समस्या को निरंतर प्रकाशित करेंगे और उसकी प्रगति भी दर्शाएंगे हमारी कोशिश यह रहेंगी कि जनसमस्या के मुकम्मल हल होने तक हम उसको प्रकाशित करेंगे इसका अर्थ यह कतई नहीं होगा कि हम जनसमस्या को हल करने के लिए जिम्मेदार विभाग की नेगेटिविटी दर्शा रहे है बल्कि हम उस जिम्मेदार विभाग को समस्या हल करने के लिए याददहानी यानी रिमाईंडर करने का काम करेंगे हम जनता -शासन प्रशासन के बीच, जनप्रतिनिधियों – जनता के बीच एक पुल का काम करेंगे – शारिक अख्तर – सीनियर रिपोर्टर
citizen media helpline: जनसमस्याओ को हल करने को लेकर नवाचार सिटीजन मीडिया हेल्प लाइन
citizen media helpline: जनसमस्याओ को हल करने को लेकर नवाचार सिटीजन मीडिया हेल्प लाइन
citizen media helplineबुरहानपुर। आप ने सीएम हेल्प लाईन का नाम तो सुना होगा और कभी कभी तो आपने उसका उपयोग भी किया होगा इस पर कई बार झूठी शिकायते भी हो जाती है लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान का सीएम हेल्प लाईन पर फोकस होने के चलते सरकारी अधिकारी कर्मचारी पर इसमें की गई शिकायत का जल्द से जल्द समाधान करने का दबाव रहता है वर्तमान समय में मीडिया और सोशल मीडिया का समय है आज किसी भी समस्या होने पर नागरिकों का मीडिया और सोशल मीडिया पर भऱोसा बड गया है वह अलग बात है कि राष्ट्रीय व प्रादेशिक स्तर पर जनता में मीडिया को लेकर क्या क्या कहा जाता है लेकिन आज भी लोग खासकर समाज की अंतिम कडी यानी गरीब वर्ग के लोगो का मीडिया में विश्वास है जनता और मीडिया के इसी विश्वास को बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया के रथ पर हम एक नवाचार शुरू कर रहे है जिसका नाम होगा सिटीजन मीडिया हेल्प लाईन हम यह नहीं कहते की समस्या को हल करने के लिए जो जिम्मेदार विभाग है वह समस्या को हल नहीं करता आज के इस काम के दबाव में या तो उस तक सूचना पहुंच नहीं पाती या यह कहे सुचना पहुंच भी जाती है तो दूसरे आवश्यक कामों की व्यस्तता के चलते वह बात उसके दिमाग से निकल जाती है जिससे समस्या जो बहुत छोटी होती है उस विभाग के एक कहने पर हल हो सकती है जस की तस बनी रहती है इन्ही कुछ कमियो को दूर करने के लिए बुध्दिजीवियों, अफसरो, समाजसेवियों, और आम नागरिकों की सलाह पर हम एक नया प्रयोग शुरू कर रहे है इसमें हम जिले की समस्याओ को शामिल करेंगे और उसको प्रकाशित करेंगे उस समस्या को निरंतर प्रकाशित करेंगे और उसकी प्रगति भी दर्शाएंगे हमारी कोशिश यह रहेंगी कि जनसमस्या के मुकम्मल हल होने तक हम उसको प्रकाशित करेंगे इसका अर्थ यह कतई नहीं होगा कि हम जनसमस्या को हल करने के लिए जिम्मेदार विभाग की नेगेटिविटी दर्शा रहे है बल्कि हम उस जिम्मेदार विभाग को समस्या हल करने के लिए याददहानी यानी रिमाईंडर करने का काम करेंगे हम जनता -शासन प्रशासन के बीच, जनप्रतिनिधियों – जनता के बीच एक पुल का काम करेंगे – शारिक अख्तर – सीनियर रिपोर्टर
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citizen media helplineबुरहानपुर। आप ने सीएम हेल्प लाईन का नाम तो सुना होगा और कभी कभी तो आपने उसका उपयोग भी किया होगा इस पर कई बार झूठी शिकायते भी हो जाती है लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान का सीएम हेल्प लाईन पर फोकस होने के चलते सरकारी अधिकारी कर्मचारी पर इसमें की गई शिकायत का जल्द से जल्द समाधान करने का दबाव रहता है वर्तमान समय में मीडिया और सोशल मीडिया का समय है आज किसी भी समस्या होने पर नागरिकों का मीडिया और सोशल मीडिया पर भऱोसा बड गया है वह अलग बात है कि राष्ट्रीय व प्रादेशिक स्तर पर जनता में मीडिया को लेकर क्या क्या कहा जाता है लेकिन आज भी लोग खासकर समाज की अंतिम कडी यानी गरीब वर्ग के लोगो का मीडिया में विश्वास है जनता और मीडिया के इसी विश्वास को बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया के रथ पर हम एक नवाचार शुरू कर रहे है जिसका नाम होगा सिटीजन मीडिया हेल्प लाईन हम यह नहीं कहते की समस्या को हल करने के लिए जो जिम्मेदार विभाग है वह समस्या को हल नहीं करता आज के इस काम के दबाव में या तो उस तक सूचना पहुंच नहीं पाती या यह कहे सुचना पहुंच भी जाती है तो दूसरे आवश्यक कामों की व्यस्तता के चलते वह बात उसके दिमाग से निकल जाती है जिससे समस्या जो बहुत छोटी होती है उस विभाग के एक कहने पर हल हो सकती है जस की तस बनी रहती है इन्ही कुछ कमियो को दूर करने के लिए बुध्दिजीवियों, अफसरो, समाजसेवियों, और आम नागरिकों की सलाह पर हम एक नया प्रयोग शुरू कर रहे है इसमें हम जिले की समस्याओ को शामिल करेंगे और उसको प्रकाशित करेंगे उस समस्या को निरंतर प्रकाशित करेंगे और उसकी प्रगति भी दर्शाएंगे हमारी कोशिश यह रहेंगी कि जनसमस्या के मुकम्मल हल होने तक हम उसको प्रकाशित करेंगे इसका अर्थ यह कतई नहीं होगा कि हम जनसमस्या को हल करने के लिए जिम्मेदार विभाग की नेगेटिविटी दर्शा रहे है बल्कि हम उस जिम्मेदार विभाग को समस्या हल करने के लिए याददहानी यानी रिमाईंडर करने का काम करेंगे हम जनता -शासन प्रशासन के बीच, जनप्रतिनिधियों – जनता के बीच एक पुल का काम करेंगे – शारिक अख्तर – सीनियर रिपोर्टर
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citizen media helplineबुरहानपुर। आप ने सीएम हेल्प लाईन का नाम तो सुना होगा और कभी कभी तो आपने उसका उपयोग भी किया होगा इस पर कई बार झूठी शिकायते भी हो जाती है लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान का सीएम हेल्प लाईन पर फोकस होने के चलते सरकारी अधिकारी कर्मचारी पर इसमें की गई शिकायत का जल्द से जल्द समाधान करने का दबाव रहता है वर्तमान समय में मीडिया और सोशल मीडिया का समय है आज किसी भी समस्या होने पर नागरिकों का मीडिया और सोशल मीडिया पर भऱोसा बड गया है वह अलग बात है कि राष्ट्रीय व प्रादेशिक स्तर पर जनता में मीडिया को लेकर क्या क्या कहा जाता है लेकिन आज भी लोग खासकर समाज की अंतिम कडी यानी गरीब वर्ग के लोगो का मीडिया में विश्वास है जनता और मीडिया के इसी विश्वास को बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया के रथ पर हम एक नवाचार शुरू कर रहे है जिसका नाम होगा सिटीजन मीडिया हेल्प लाईन हम यह नहीं कहते की समस्या को हल करने के लिए जो जिम्मेदार विभाग है वह समस्या को हल नहीं करता आज के इस काम के दबाव में या तो उस तक सूचना पहुंच नहीं पाती या यह कहे सुचना पहुंच भी जाती है तो दूसरे आवश्यक कामों की व्यस्तता के चलते वह बात उसके दिमाग से निकल जाती है जिससे समस्या जो बहुत छोटी होती है उस विभाग के एक कहने पर हल हो सकती है जस की तस बनी रहती है इन्ही कुछ कमियो को दूर करने के लिए बुध्दिजीवियों, अफसरो, समाजसेवियों, और आम नागरिकों की सलाह पर हम एक नया प्रयोग शुरू कर रहे है इसमें हम जिले की समस्याओ को शामिल करेंगे और उसको प्रकाशित करेंगे उस समस्या को निरंतर प्रकाशित करेंगे और उसकी प्रगति भी दर्शाएंगे हमारी कोशिश यह रहेंगी कि जनसमस्या के मुकम्मल हल होने तक हम उसको प्रकाशित करेंगे इसका अर्थ यह कतई नहीं होगा कि हम जनसमस्या को हल करने के लिए जिम्मेदार विभाग की नेगेटिविटी दर्शा रहे है बल्कि हम उस जिम्मेदार विभाग को समस्या हल करने के लिए याददहानी यानी रिमाईंडर करने का काम करेंगे हम जनता -शासन प्रशासन के बीच, जनप्रतिनिधियों – जनता के बीच एक पुल का काम करेंगे – शारिक अख्तर – सीनियर रिपोर्टर